Best Loan Blog

The argument in favor of using filler text goes something like this: If you use any real content in the Consulting Process anytime you reach.

  • img
  • img
  • img
  • img
  • img
  • img

Get In Touch

VIVA Money Loan आवेदन पर ऋण कैसे लें? ऋण आवेदन की अधिभोग दर | अलविदा

VIVA Money Loan एप्लिकेशन से आपको कितना ब्याज मिलता है?


आप सभी 36% की दर से कम से कम 18% की दर से VIVA Money Loan आवेदन के आरोपी हैं। आपको 36% ब्याज दर तक बिल किया जाता है। और कम से कम ब्याज दर आपको 18%तक बिल दी जाती है।

VIVA Money Loan एप्लिकेशन से आपको कितने दिन मिलते हैं?


VIVA Money Loan अनुरोध से ऋण लेने के बाद आपको कम से कम 20 महीने का ऋण मिलता है। दूसरे शब्दों में, आप 20 महीनों के लिए अधिक से अधिक समय ले सकते हैं। और कम से कम समय, आप 5 महीने तक प्राप्त करते हैं।

VIVA Money Loan एप्लिकेशन से लोन लेने के लिए आपको कितने प्रसंस्करण लागतों का भुगतान करना होगा?


अगर आप सब VIVA Money लोन एप्लीकेशन से लोन लेने जाते है तो आपको बतादूँ आपको यहाँ से कम से कम 1.5% तक की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी।

VIVA Money Loan App Real Or Fake


VIVA Money Loan एप्लीकेशन एक लीगल और रियल लोन एप्लीकेशन है। आप बिलकुल सुरक्षित तरीके से यहाँ से लोन प्राप्त कर सकते है।

VIVA Money Loan App से लोन कैसे ले ?


VIVA Money Loan App से अगर आप सब लोन लेना चाहते है तो आपको इस एप्लीकेशन से लोन प्राप्त करने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना पड़ता है जो की कुछ इस प्रकार से दिए गए है।

आपको गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना है और VIVA Money Loan App को सर्च करना है।


सर्च करने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन आ जाती है तो आपको इनस्टॉल का ऑप्शन मिलता है तो आपको उस पर क्लिक करना है और एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर लेना है।

इसके बाद आपकी एप्लीकेशन कुछ ही समय में डाउनलोड हो जाती है।

एप्लीकेशन के डाउनलोड होने के बाद आपको एप्लीकेशन को खोल लेना है और खोलने के बाद आप से कुछ परमिशन माँगी जाती है तो आपको अल्लोव पर क्लिक कर देना है।

इसके बाद आपको होम पेज पर जाना है वहाँ पर आपको अलग अलग केटेगरी दी जाती है तो आपको पर्सनल लोन पर क्लिक करना है। और कंटिन्यू कर देना है।

फिर आपको एक लैंग्वेज लिस्ट दी होगी आपको इसमें बहुत सारी लैंग्वेज दी जाएगी तो आपको कोई भी लैंग्वेज अपने अनुसार चुन लेनी है। और सबमिट कर देना है।

अब इन सब के बाद आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जिसमे आपको सबसे पहले अपना एक अकाउंट बनाना होगा और अगर आपका पहले से अकाउंट क्रिएट है तो आपको उस अकाउंट को लॉगिन कर लेना है।

आपको पहले बतादूँ जब भी आप अकाउंट बनाते है तो आप को अकाउंट बनाने के लिए अपना मोबाइल नंबर या फिर अपनी ईमेल का इस्तेमाल करना पड़ता है। आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है और नंबर दर्ज करने के बाद आपको एक सेंड OTP का ऑप्शन मिलेगा तो आपको उस पर क्लिक कर देना है और इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक 6 अंको का कोड मिलता है। उस कोड को आप ने एप्लीकेशन के अंदर पेस्ट कर देना है और फिर कंटिन्यू पर क्लिक करना है और आगे का प्रोसेस पूरा करना है।

आपको अब अपनी पर्सनल जानकारी शेयर करनी होगी।

आपको कुछ बॉक्स दिए होते है जिसमे आपको अपनी जानकारी भरनी होती है तो आपको इन सभी जानकारी को पूरा करना है।

सबसे पहले आपके सामने दो बॉक्स दिए जाते है तो आपको पहले बॉक्स में अपना फर्स्ट नाम दर्ज करना है और दूसरे बॉक्स में अपना लास्ट नाम दर्ज करना पड़ता है। और फिर आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है।

फिर आपको अपना जेंडर दर्ज करना होगा। इसके लिए आपको दो ऑप्शन दिए जाते है जिसमे आपको दो ऑप्शन Male और Female नाम से देखने को मिलते है तो आपको इसी अनुसार अपना जेंडर सेलेक्ट कर लेना है और फिर कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है।

फिर आपको अपनी जन्मतिथि दर्ज करनी होगी और साथ में आपको अपनी जन्मतिथि के साथ आपका जन्मस्थान भी बताना होगा। अब आपको अपने जरुरी डाक्यूमेंट्स की जानकारी शेयर करनी है।

आपको सबसे पहले अपना आधार कार्ड नंबर डालना है और फिर आपको ऊपर की और एक अपलोड का ऑप्शन मिलता है तो आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है और फिर वहाँ पर आपको स्कैन का बटन मिलता है आपको उस पर प्रेस करना है और फिर आपको अपने आधार कार्ड को दोनों साइड से स्कैन कर देना है और फिर अपलोड कर देना है।

आधार कार्ड अपलोड होने के बाद आपको अपना पैन कार्ड नंबर दर्ज करना है और फिर अपने पैन कार्ड को ठीक आधार कार्ड की तरह ही स्कैन करना है और फिर अपलोड कर देना है। और फिर कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है।

अब आपको अपने बैंक की जानकारी देनी होगी।

आपको सबसे पहले अपने बैंक का नाम बताना है और फिर अपना अकाउंट नंबर और अपना IFSC कोड डालना है और फिर आपको अपने बैंक की पिछले 6 महीने की स्टेटमेंट अपलोड करनी होगी।

अब आपको आपकी मोबाइल स्क्रीन पर कुछ लोन राशि दी जाती है तो आपको लोन राशि चुन लेनी है और फिर लोन के लिए अप्लाई कर देना है। और इसके बाद आपकी एप्लीकेशन इन रिव्यु में चली जाती है और कुछ समय बाद आपका लोन एप्रूव्ड हो जाता है।

VIVA Money Loan App Documents


एक फोटो

आधार कार्ड

पैन कार्ड

पहचान पत्र

बैंक स्टेटमेंट

इनकम प्रूफ।

VIVA Money Loan App Eligibility Criteria


आपकी आयु 21 वर्ष से 64 वर्ष तक की होनी चाहिए।

आपके पास आय का स्रोत होना चाहिए।

आप भारतीय नागरिक होने चाहिए।

आपके पास पर्सनल बैंक अकाउंट होना चाहिए।

आप सब को पूरी जानकारी मिल गई होगी। जैसे की आज आप सब ने जाना VIVA Money Loan App से लोन कैसे ले सकते है। VIVA Money Loan App से आपको कितनी लोन राशि मिलती है। VIVA Money Loan App से आपको कितने % की दर पर ब्याज लगाया जाता है। VIVA Money Loan App से आपको कितने समय के लिए लोन मिलता है। VIVA Money Loan App से आपको लोन लेने पर कितनी प्रोसेसिंग फीस लगाई जाती है। VIVA Money Loan App से लोन कौन कौन ले सकता है। VIVA Money Loan App से आपको लोन लेने के लिए किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। VIVA Money Loan App से आपको लोन लेने से अधिकतम लिमिट कितनी मिलती है।

Popular Posts